हाल ही में लखनऊ से एक हत्याकांड का मामला सामने आया था. मामला काफी संगीन था लेकिन इससे भी ज्यादा संगीन इस मामले से जुड़े खुलासे हैं. जी हाँ 16 फरवरी 2017 को हुई PCS की पत्नी नम्रता की मौत के 9 महीने बाद भी लगातार ही खुलासे होते जा रहे हैं. जानकरी के लिए बता दें कि इस मामले में मृतका के परिजनों ने ससुरालवालों के खि‍लाफ दहेज के लिए प्रताड़ि‍त करने का आरोप लगाया था, जिसके बाद पुलिस ने आरोपी पति और सास को अरेस्ट कर जेल भेज दिया था. ऐसे में अब इसी कड़ी में जुड़ते हुए इस हत्याकांड में एक और ख़ुलासा हुआ है.

पीरियड्स के दौरान पेट और पीठ पर मारता था नम्रता का पति दरअसल मृतका नम्रता की बहन ने एक वेबसाइट से बातचीत में अपनी बहन और उसके पति के बीच रिलेशनशिप को लेकर कुछ महत्वपूर्ण बातें साझा की थीं. सबसे पहले तो खुद नम्रता की माँ किरण ने बताया था कि, “नम्रता मेरी छोटी बेटी थी. वो IAS बनने की तैयारी कर रही थी कि तभी एक मैट्रिमोनियल वेबसाइट से दीपरतन का रिश्ता आया. वैसे तो हम अपनी बड़ी बेटी के लिए रिश्ता देख रहे थे, लेकिन दीपरतन के घरवालों को नम्रता पसंद आ गयी थी तो हमने नम्रता की शादी करवा दी.”

नम्रता की माँ ने आगे बताया था कि, “हम नहीं चाहते थे कि नम्रता की शादी उसकी बड़ी बहन से पहले हो. यहाँ तक की नम्रता खुद भी समझदार थी वो खुद ही पहले शादी से इनकार कर रही थी, लेकिन दीपरतन की मां ने उसे मना ही लिया. हाँ बस यहाँ हमारी एक ही शर्त या यूँ कहिये दरख्वास्त थी कि नम्रता को शादी के बाद भी पढ़ने दिया जाये जिसपर दीप की माँ ने हामी भर दी थी और आखिरकार 10 जून 2015 को दोनों की शादी करा दी गयी थी.” इसी कड़ी में जुड़ते हुए नम्रता की कजिन बहन ने बताया कि, “मेरी बहन दीप जीजा से इमोशनली अटैच थी. बहुत सी ऐसी बातें थी जो वो सिर्फ मुझसे शेयर करती थी, लेकिन दीप दहेज के लिए उसे प्रताड़ि‍त करता था, पीरियड्स के समय में सबसे ज्यादा मारता था.” बहन चित्रा ने इस मामले में सनसनीखेज खुलासा करते हुए बताया कि, “पीरियड्स के दौरान दीप उसको पेट और पीठ पर मारता था. ऐसे में नम्रता घर आकर मुझसे पेट और पीठ की मालिश करने को कहती थी. वो रोते-रोते मुझसे कहती थी कि दीप ने बहुत मारा, मालिश कर दो.”

नम्रता की बहन के इस खुलासे के बाद जब उससे पूछा गया कि, “जब तुम्हारी बहन के साथ इतना गलत हो रहा था तो क्या तुमने कभी उससे कोई सलाह नहीं दी?” इसपर चित्रा ने जवाब दिया कि, “बहन की चोट और आंसू देखकर मैंने उससे कहा था कि वो डाइवोर्स ले ले लेकिन वो हमेशा कहती थी कि वो ये रिश्ता नहीं तोडना चाहती.”

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.