मित्रों क्रिकेट की दुनिया में कई ऐसे दिग्‍गज खिलाड़ी हुये है, जिन्‍होंने ऐसे ऐसे रिकॉर्ड स्‍था‍पित किये जिसे तोड़ पाना किसी के बस का नही है, पर आज हम एक ऐसे खिलाड़ी की बात करने जा रहे है, जिसने सारे रिकॉर्ड तोड़ डाले है, और 175 गेंदो में 320 रन बनाने का एक ऐतिहासिक रिकॉर्ड बनाने का काम किया है, इस खिलाड़ी का नाम जानकर आप भी एक बार सक्‍ते में आ जायेगें।

आपको बता दें कि जहां वनडे क्रिकेट मैंच में किसी भी क्रिकेटर के लिये 200 का आंकड़ा पार करना एक टेढ़ी खीर के समान है, तो वही इय पाकिस्‍तानी के इस खिलाड़ी ने 300 का आंकड़ा पार कर लिया है, आप भी सोच में पड़ गये होगें कि आखिर पाकिस्‍तान का ऐसा कौन सा खिलाड़ी है, जो अब तक के सभी रिकॉर्ड तोड़ने में महारथ हासिल कर ली है। हालांकि इस खिलाड़ी के पहले भी कई युवा खिलाडि़यों ने अपने अभिनय के जलवे से लोगों के दिलो में एक अलग ही छाप छोड़ी है, तो आइए जाने है, कि ऐसा कौन सा खिलाड़ी है, जो ट्रिपल सेंचुरी मारने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि आज हम जिस पाकिस्‍तानी खिलाड़ी की बात कर रहे है, उसका नाम बिलाल इरशाद है। बिलाल ने अपनी पारी में 175 गेदों में 42 चौके और 9 छक्को की सहायता से 320 रन की तूफानी पारी खेली, और एक विश्व कीर्तिमान स्थापित किया है। आपको बता दें कि 26वर्षीय बिलाल ने पीसीबी द्वारा आयोजित एक घेरलू क्रिकेट टूर्नामेंट के दौरान खेली।

ये पहला मौका है, जब किसी बल्लेबाज ने वनडे मैच के दौरान ट्रिपल सेंचुरी लगाई हो, हम आपको बता दें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड रोहित शर्मा के नाम है, ये तो सभी मानते है, जिन्‍होनं एक पारी में 264 रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया था, तो वही इस पाकिस्‍तानी खिलाड़ी ने इस रिकॉर्ड को तोड़ते हुये 300 रन बनाने का महत्‍वपूण रिकार्ड अपने नाम किया है। इस संबंध में आप लोगों की क्‍या प्रतिक्रियायें है? कमेंट बॉक्‍स में आप अपनी रॉय अवश्‍य लिखें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here