प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को उज्ज्वला योजना से लाभ पाने वाली देशभर की महिलाओं से नमो एप के जरिए बात की। पीएम मोदी ने अपनी बातचीत के दौरान कहा कि हमने 4 साल में 10 करोड़ एलपीजी कनेक्शन दिए हैं, इनमें से 4 करोड़ कनेक्शन उज्ज्वला योजना के तहत दिए गए है। जो काम आजादी के बाद 70 साल में नहीं हुआ उससे ज्यादा हमने इन 4 सालों में करके दिखा दिया है।

बातचीत के दौरान जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले की महिलाओं ने पीएम मोदी की उज्ज्वला योजना की जमकर तारीफ की। इन महिलाओं ने कहा, ”हमें इस योजना से रमजान के महीने बहुत मदद मिली है और जिस तरह से पीएम मोदी काम कर रहे हैं, हम अल्लाह से दुआ करेंगे की हर बार उनकी ही सरकार बने।

महिलाओं ने कहा कि रमजान के महीना चल रहा है सुबह हम नमाज पढ़ते हैं और दुआ करेंगे की हर साल आपकी ही सरकार आए। पीएम मोदी ने भी इन महिलाओं का धन्यवाद करते हुए कहा कि हम सब गरीबों के लिए काम कर रहे हैं।

https://platform.twitter.com/widgets.js

इस दौरान पीएम ने मुंशी प्रेमचंद की एक कहानी का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा, ‘मुझे मुंशी प्रेमचंद की मशहूर कहानी ईदगाह याद आती है। प्रेमचंद ने 1933 में लिखी थी। इस कहानी का मुख्य किरदार एक बच्चा हामिद है, जो मिठाई न खरीदकर दादी के लिए चिमटा लेकर आता है ताकि खाना बनाते समय उनके हाथ न जलें।’।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here