एक बार फिर मौसम विभाग ने जारी किया हाई अलर्ट, इन जिलों में आएगा आंधी-तूफान…

एक बार फिर से मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में हाई अलर्ट घोषित किया है. मौसम विभाग ने मुजफ्फरनगर, रामपुर, मुरादाबाद, सहारनपुर और बिजनौर जिले में हाई अलर्ट घोषित करते हुए कहा है कि इन जिलों में अगले 72 घंटे तक सजग रहने की जरूरत है. कभी भी तेज हवा के साथ आंधी -तूफान आ सकती है.{ अधिक जानकारी के लिए देखें नीचे दी गई वीडियो }

मौसम विभाग के अनुसार राजस्थान और पश्चिमी भारत के हिस्सों में ​लगातार जारी विक्षोभ के कारण एनसीआर दिल्ली सहित तीन राज्य में आंधी-तूफान आने की संभावना है. मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता के अनुसार दिल्ली के साथ ही पश्चिम उत्तर प्रदेश के एनसीआर से जुड़े जिलों में मौसम अगले 72 घंटे में खराब हो सकता है. इस दौरान तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती और ओले गिरने की भी संभावना है.

दिल्ली-एनसीआर समेत देश के कई राज्यों में आंधी-तूफान और चक्रवाती हवाओं का खतरा अभी पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ है. आंधी-तूफान के आगामी 24 घंटों के दौरान फिर से सक्रिय रहने की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ का असर अब भी बरकरार है. ऐसे में उत्तर-पश्चिमी मध्य प्रदेश और दक्षिण-पश्चिमी राजस्थान से लेकर पूर्वी विदर्भ तक के इलाकों में चक्रवाती तूफान का खतरा बरकरार है.

गौरतलब है कि 2 मई को उत्तर प्रदेश के कई जिलों में आंधी पानी ने करीब 73 लोगों की जान ले ली थी, इसके साथ ही 100 से अधिक लोग घायल हो गए थें. उसके बाद से लगातार आंधी-तूफान उत्तर प्रदेश में तबाही मचा रहा है. इंसान के साथ ही साथ आंधी और पानी ने सबसे ज्यादा नुकसान बिजली विभाग को पहुंचाया है.

देखें नीचे दी गई वीडियो. अगर किसी वजह से वीडियो न चले तो वीडियो देखने के लिए यहाँ क्लिक करें !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here