सुहागरात में ऐन वक्त पर पति-पत्नी के बिस्तर में घुसा जहरीला सांप, फिर…

सांप दुनिया में पाए जाने वाले खतरनाक जीवों में एक है और ये अन्य जानवरों की तुलना में अधिक घातक इसलिए भी है क्योंकि ये इंसानी निवास स्थानों के काफी नजदीक होते है. सांप को देखकर ही लोगों के हाथ पांव क्यों फूल जाते है ये तो जानते ही है क्योंकि अगर इस जीव ने काट लिया तो वो जानलेवा साबित हो जाता है. दुनिया में सांपों की करीब 2500 प्रजाति पायी जाती है जिनमें से 500 प्रजातियां ऐसी है जो जहरीली होती है. { अधिक जानकारी के लिए देखें नीचे दी गई वीडियो }

सांप का नाम सुनते ही…

लेकिन सबसे बड़ी मुश्किल है की जानकारों के अलावा किसी का सिर्फ इन्हे देख कर बता पाया संभव नहीं है की सांप जहरीला है भी या नहीं. हर किसी को सांप का नाम सुनते ही अच्‍छे अच्‍छों की हालत खराब हो जाती है. क्‍योंकि ये एक जहरीली प्रजाति है जिसके वजह से लोग इससे इतना डरते हैं वहीं आपको ये भी बता दें कि सांप दुनिया के जहरीले सांपों की प्राणी में अग्रणी हो तो डरना लाजिमी है. ऐसा ही कुछ ऑस्ट्रेलिया के एक कपल के साथ हुआ.

दरअसल ये कपल सारा काम खत्‍म करके जब सोने के लिए अपने बेडरूम में आया तो उसे बिस्तर से चादर हटाते ही कुछ ऐसा दिखा जिसे देखकर उसके होश उड़ गए. जी हां आपको बता दें कि उस समय उनके बिस्तर पर दुनिया का दूसरा सबसे जहरीला सांप मौजूद था. सांप को बेड पर देखते ही उन दोनों के पसीने छूट गए. जानकारी के लिए बता दें कि ये घटना ऑस्ट्रेलिया के ब्रिस्बेन की है. बताया जा रहा है कि यहां एक होटल के कमरे में कपल ठहरा हुआ था जिसके बाद वो जेसे ही अपने रूम में पहुंचा.

उन्हें लगा कि उनके पास कुछ अजीब सी चीज है. जब उन्होंने मुड़कर देखा तो वो सांप था. ऐसा देखते ही उनकी सांसे रूक गई इतना ही नहीं आपको जानकर हैरानी होगी कि उनके बेड पर मौजूद जो सांप था वो ईस्टन ब्राउन नाम का खतरनाक सांप मौजूद था. कपल ने फौरन इस की सूचना होटल मैनेजर को दी. उसके बाद सांप को सावधानी के साथ बाहर निकाला गया. वहीं इनसब बातों के बाद इस घटना की जानकारी एलिट स्नेक कैचिंग सर्विस फेसबुक पेज पर दी और तस्वीर भी पोस्ट की है.

देखें नीचे दी गई वीडियो. अगर किसी वजह से वीडियो न चले तो वीडियो देखने के लिए यहाँ क्लिक करें !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.