mp-elections-results-2018-tough-fight-between-bjp-and-congress-1

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि लगातार और बार-बार झूठ बोलने से कोई बात सच कभी नहीं होती है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस इस बारे में (राफेल) कितना भी असत्य क्यों न बोले, वह सच कभी नहीं बन सकता. राजनाथ सिंह ने कहा कि इस विषय पर हम सदन में चर्चा कराने को तैयार हैं, कांग्रेस पार्टी बहस से क्यों भाग रही है, यह बतायें.

जेटली ने कहा कि राफेल मुद्दे पर तुरंत चर्चा कराई जाए. इनकी पार्टी झूठ पर झूठ बोल रही है. ऐसे में इस मुद्दे पर अभी चर्चा शुरू की जाए. खड़गे जी चर्चा शुरू करें और वह जवाब देने को तैयार हैं. भाजपा सदस्यों ने भी राफेल मुद्दे पर चर्चा की मांग की. वहीं कांग्रेस सदस्य अपनी मांग को लेकर अध्यक्ष के आसन के समीप अपने हाथों में तख्तियां लेकर ‘हमें चाहिए जेपीसी’, ‘प्रधानमंत्री जवाब दो’का नारा लगा रहे थे.

भाजपा के निशिकांत दुबे ने कहा कि बोफोर्स मामले और टू जी मामले में भी जेपीसी का गठन किया गया और क्‍लीन चिट दिया गया जबकि इसमें बाद में गड़बड़ी पकड़ी गई. उन्होंने आरोप लगाया कि अब अगस्ता वेस्टलैंड में ‘मिसेज जी’ का नाम आया है, इसका पैसा किसके पास गया.

11 दिसंबर से संसद का सत्र शुरू हुआ है, कांग्रेस राफेल मामले में संसद की कार्यवाही बाधित कर रही है. सरकार चर्चा को तैयार है, कांग्रेस तैयारी करके नहीं आती है और केवल बाधा डालने का काम कर रही है. देश की जनता को यह पता होना चाहिए.

रमेश बिधूड़ी ने राफेल मामले पर कांग्रेस सदस्यों का विरोध का हवाला देते हुए कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और लोकसभा में पार्टी के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे सदन में हैं और वे आरोप लगाते हैं और हर बार अलग-अलग कीमत बताते हैं. उन्होंने सवाल किया कि कांग्रेस के लोग इस मामले पर चर्चा से क्यों भाग रहे हैं?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.