1 मिनट में जीभ पर चम्मच रखकर पता लगाएं अपनी बीमारी…

आजकल के बिगड़ते लाइफस्टाइल के कारण लोग किसी न किसी बीमारी के शिकार है. इन बीमारियों का पता लगाने के लिए लोग महंगे से मंहगा टेस्ट करवाते है, ताकि उन्हें समय पर बीमारियों का पता चल जाए. कुछ लोग तो इन टेस्ट को करवा लेते है लेकिन बिजी होने के कारण कुछ लोगों को टेस्ट करवाने का समय नहीं मिल पाता. आज हम आपको एक ऐसा तरीका बताएंगे, जिससे कि आप बिना किसी टेस्ट के अपनी शरीर की बीमारियों का आसानी से पता लगा सकते है. { अधिक जानकारी के लिए देखें नीचे दी गई वीडियो } 

इस ट्रिक से आप घर बैठे-बैठे ही कई गंभीर बीमारियों का पता लगाकर उनका इलाज शुरू करवा सकते है. यूनिवर्सिटी ऑफ टोरोनटो की असिस्टेंट प्रोफेसर और ब्रॉडकास्ट मेडिकल जर्नलिस्टने एक रिसर्च के दौरान बीमारियों का पता लगाने के लिए यह आसान ट्रिक निकाली है. तो चलिए जानते है किस तरह बिना टेस्ट करवाए आप अपनी बीमारियों के बारे में जान सकते है.

कैसे करें इस्तेमाल :-

चम्मच की उभरी हुई परत को जीभ पर रखकर इसे धीरे-धीरे रगड़ें और चम्मच को तब तक रगड़ते रहे जब तक चम्मच पर अच्छी तरह से मुंह की लार नहीं लग जाए. इसके बाद चम्मच को मुंह में से निकाल कर पॉलिथीन मे डालकर बल्ब के सामने रख दे. इसे दो-तीन मिनट तक ऐसे ही रखे रहने दे.

बीमारियों को पहचानना :-

• अगर पॉलिथीन में से मीठी गंध आ रही है तो आपको शुगर की बीमारी है.

• अगर चम्मच का रंग पीला हो गया है तो आपको थायराइड की बीमारी है.

• यदि चम्मच का रंग बैंगनी हो गया हो तो वह शरीर में रक्त का संचरण ठीक से नहीं हो रहा और शरीर में कोलेस्ट्रॉल की मात्रा बढ़ गई है।.

• अगर चम्मच का रंग सफेद हो गया है तो आपके शरीर में संक्रमण की बीमारी है.

• अगर आप चम्मच का रंग नारंगी हो गया है तो आपकी किडनी सही तरीके से काम नहीं कर रही है.

देखें नीचे दी गई वीडियो. अगर किसी वजह से वीडियो न चले तो वीडियो देखने के लिए यहाँ क्लिक करें !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here