राशिफल हमारे रोजमर्रा की जिंदगी में आने वाली घटनाओं से हमेशा हमें अवगत करता रहता है,जिसे पढ़कर हम उसका उचित उपाय कर सकते है, क्योंकि हमारे जीवन में ग्रहों की चाल के अनुसार हमारी दिनचर्या बदलती रहती है,और हमें अपने ग्रहों के अनुकूल हमेशा उपाय करते रहना चाहिए जिससे की हमारी जीवन में आने वाली समस्याओं का समाधान हो सके,तो आइये मित्रों जानते है क्या कहता है आपका आज का राशिफल-

मेष– सामाजिक रुप से मान-सम्मान में प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। सृजनात्मक शक्ति में वृद्धि होगी। कार्यों में व्‍यवधान आएंगे। खर्चों में वृद्धि होगी। यात्रा के योग हैं। स्‍वास्‍थ्‍य के प्रति सचेत रहें। दोस्तों से मुलाकात होगी तथा उनसे लाभ मिलेगा।

वृष – आर्थिक आयोजन भी अच्छी तरह से होंगे। आय में वृद्धि होगी। विद्याप्राप्ति के लिए आज अनुकूल दिन है। माता से लाभ होगा। व्‍यवहारिकता में कमी आएगी। कुछ पुराने मित्रों से भेंट हो सकती है। वाणी पर संयम रखें।

मिथुन – माता-पिता का सहयोग मिलेगा। संतान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं। मानसिक रुप से भी आपको चिंता परेशान करेगी। शारीरिक रुप से थकान महसूस करेंगे। भवन सुख में वृद्धि होगी। खर्चों में वृद्धि होगी।

कर्क – नौकरी और व्यावसायिक स्थल पर वातावरण अनुकूल रहेगा। शारीरिकरूप से स्वस्थता और मानसिक रुप से प्रफुल्लितता का अनुभव करेंगे। प्रतिस्पर्धियों पर विजय प्राप्त होगी। घर का वातावरण आनंदप्रद रहेगा। जीवनसाथी को स्‍वास्थ्‍य विकार हो सकता है।

सिंह – आपकी मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। वाहन सुख प्राप्त होगा। लाभ के अवसर मिलेंगे। आज का दिन आपके लिए मनोरंजन का दिन है। परिश्रम की अधिकता रहेगी। मित्रों के साथ पार्टी या पिकनिक में आज का दिन बहुत अच्छी तरह से बीतेगा।

कन्या – आकस्मिक धनलाभ होने की संभावना है। मित्रों का सहयोग मिलेगा। वाणी के प्रभाव में वृद्धि होगी। हितशत्रुओं से भी सावधान रहें। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। वाद-विवाद हो सकता है। पठन-पाठन में रुचि बढ़ेगी। गुस्से और वाणी पर संयम रखें।

तुला – मित्रों से भेंट हो सकती है। शारीरिकरुप से स्फूर्ति का अभाव रहने से थकान और अशक्ति का अनुभव होगा। आय वृद्धि के स्रोत विकसित हो सकते हैं। संतानों के स्वास्थ्य के विषय में चिंता रहेगी और उनके साथ मतभेद भी हो सकता है।

वृश्चिक – गुस्से पर काबू रखें। मन अशांत रहेगा। व्‍यवहारिकता में कमी आएगी। पिता के साथ सम्बंध प्रेमपूर्ण रहेंगे और उनसे लाभ भी होगा। उच्च अधिकारियों के पर आपके कार्य का सकारात्मक असर होने से आप पर प्रसन्न रहेंगे।

धनु –  तरक्‍की के अवसर मिल सकते हैं। आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। आय के साधनों में वृद्धि होगी। मित्रों के साथ आनंदपूर्वक समय बिता सकते हैं। आर्थिक योजनाएं भी सफलतापूर्वक संपन्न कर सकेंगे।

मकर – परिवारजनों के साथ कलह होने की संभावना है। रहन-सहन में कष्‍टमय हो सकता है। किसी धार्मिक स्‍थान की यात्रा पर जाने के योग हैं। स्वास्थ्य अच्छा नहीं रहेगा। आंखों में दिक्कत हो सकती है। आज आय कम और खर्च अधिक होगा। अकस्मात का योग है।

कुम्भ – नौकरी में अफसरों का सहयोग तो मिलेगा, लेकिन स्‍थान परिवर्तन की संभावना बन रही हैं। आलस्य और तनाव बढ़ सकता है। पैसों की स्थिति में सुधार लाने के मौके मिल सकते हैं। स्वास्थ्य के प्रति थोड़े सावधान ही रहें। मन में शांति एवं प्रसन्‍नता के भाव रहेंगे।

मीन – खर्च पर संयम रखने से निरर्थक खर्च टाल सकेंगे। आत्‍मविश्वास में कमी आएगी। वाणी पर संयम बरतें। क्रोध में वृद्धि हो सकती है। आर्थिक विषयों में सावधानी बरतें। परिवार का सहयोग मिलेगा। किसी से वाद-विवाद या मनमुटाव हो सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.