आज हम आपको बताने जा रहे है पर्स के बारे में जिसके बारे में शायद आप नही जानते होंगे …

दोस्तों अक्सर ऐसा होता है कि जो चीज हमारे जीवन में रोज काम आती है उसे लेकर हम सजग नही रहते है और हम कुछ ऐसी गलतियाँ कर बैठते है जिसका प्रभाव हमे आर्थिक और मानसिक दृष्टि से भुगतना पड़ता है ये गलतियाँ इतनी छोटी छोटी होती है कि हम इन्हें कब कर बैठते है इसका अंदाजा हमे नही होता है और हम ये सोचते रहते है कि आखिर हमसे गलती हुई कब ?

अक्सर हमारा पर्स ऐसी चीजो से भरा रहता है जो हमारे तरफ आ रही धन के आगमन को रोकता है. अगर ये चीजें लम्बे समय तक रहे तो आपके पास पैसा कभी नही टिकेगा और आपको मानसिक तौर पर यातनाएं भी देगा. अगर आपके पर्स में भी ये चीजें रहती है तो इन्हें फौरन निकाल ले. आपको बताते है आखिर ये चीजें है क्या ??

अपने पर्स में कभी भी कटे-फटे नोट न रखे. कटे फटे घिसे पुराने नोट मनोस्थिति को बैचेन कर देते है. सोच में नकारात्मकता लाते है इन्हें तुरंत हटा दें. अक्सर हम अपने पर्स में पुराने बिल को रखते है लेकिन हमारी ये आदत धन के आगमन को रोकती है पुराने बिल को संभाल कर आप पर्स की बजाय किसी अन्य स्थान पर रखे. इसके अलावा घर में किसी का देहांत हो जाए तो उनकी तस्वीरों से हमारा भावनात्मक लगाव हो जाता है लेकिन ये आदत हमारे धन के प्रबल योग को भी सम्बोधित करती है.

अधिक जानकारी के लिए देखें नीचे दी गयी विडियो !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.