ऑस्ट्रेलिया बोर्ड ने कप्तान स्मिथ, उपकप्तान वॉर्नर पर लिया एक्शन…

आज हम आपको एक ऐसी खबर देने जा रहे हैं जिसे जानकर आपके होश उड़ जायेंगे, आप सोचोगे कि ऐसा कैसा हो गया,स्टीव स्मिथ ने ऑस्ट्रेलिया की क्रिकेट टीम की कप्तानी छोड़ दी है. उपकप्तान डेविड वॉर्नर को भी उनके पद से हाथ धोना पड़ा है. इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) से कहा था कि स्टीव स्मिथ को टीम की कप्तानी से हटा दिया जाए.

बता दें कि केपटाउन में साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलियाई ओपनर कैमरन बेनक्रॉफ्ट बॉल टेंपरिंग करते हुए पकड़े गए. बेनक्रॉफ्ट को मैच के दौरान अपने ट्राउजर से पीले रंग की चीज निकालते देखा गया. इस घटना के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ ने बॉल टेंपरिंग की बात मानी है.

बेनक्रॉफ्ट ने तीसरे दिन स्टंप्स के बाद कहा, ‘मैंने मैच अधिकारियों से चर्चा की. मैं गलत समय पर गलत जगह खड़ा था. मैं प्रेस कांफ्रेंस में इसलिए आना चाहता था ताकि अपनी गलती का जवाब दे सकूं. हमने ब्रेक में टीम से चर्चा की और मुझे कुछ टेप इस्तेमाल करने का मौका मिला. हालांकि यह कारगर साबित नहीं हुआ और अंपायर्स ने गेंद नहीं बदली.’

वहीं कप्तान स्मिथ ने कहा, ‘नेतृत्व समूह इसके बारे में जानता था. हमें अपनी गलती पर खेद है. जो कुछ हुआ, उसके लिए बेहद खेद है. यह खेल भावना के विपरीत है. मैं आपसे वादा करता हूं कि ऐसा फिर कभी नहीं होगा.’ कप्तान स्मिथ ने साथ ही कहा कि वह इस गलती के चलते कप्तानी पद से इस्तीफा नहीं देंगे.

अधिक जानकारी के लिए देखें नीचे दी गई वीडियो. अगर किसी वजह से वीडियो न चले तो वीडियो देखने के लिए यहाँ क्लिक करें !

https://youtu.be/vMk_6_DHjnA

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.