kailash-vijayvargiya-on-govt-formation-2

कांग्रेस के विधायकों को कथित तौर पर खरीदे जाने के आरोप के बीच बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के बयान से सियासत गरमा गई है. विजयवर्गीय ने कहा कि मध्य प्रदेश की कांग्रेस सरकार पांच साल तक चलने वाली नहीं है. जिस दिन हमारी पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने सिग्नल दे दिया तो उसके 15 दिन के अंदर सरकार को उल्टा कर देंगे.

बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, ”यह सरकार पांच साल चलने वाली नहीं है. जिस दिन बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व ने बोल दिया कि करो खेल, तो कर देंगे. बहुत मामूली बात है. पर जनादेश मिला है तो इनको (कांग्रेस) को चलाने देते हैं. देखते हैं कि कितने दिल चलाते हैं.”

kailash-vijayvargiya-on-govt-formation-1

बीजेपी महासचिव ने कहा, ”देखिए, सत्ता में रहकर हमने सरकार चलाई. इसलिए कार्यकर्ताओं की आदत सत्ता की हो गई है. अब हमें अपनी धार पैनी करनी पड़ेगी, क्योंकि हथियार पड़ा-पड़ा कुंद हो गया है. प्रजातंत्र में आंदोलन नाम का हथियार होता है, लेकिन केंद्र और राज्य में अपनी सरकार रहने के दौरान उसकी धार मोटी हो गई है, तो इसलिए हथियार की धार बनाना है.”

बीजेपी नेता ने कहा, ”पहले कई बार सरकारी अफसर अपनी बात नहीं सुनते थे तो लगता था कि अपनी सरकार है…अपने नेताओं से शिकायत कर देंगे, लेकिन अब शिकायत नहीं करना…स्पॉट पर निर्णय करना है. इसके लिए संगठन को मजबूत बनाना होगा. हमको डरकर नहीं रहना है. सरकार आती-जाती रहती है. हम ज्यादातर विपक्ष में रहे हैं. हमने बहुत आंदोलन किए हैं. कई बार जेल में भी गए, तो अच्छा है, थोड़ा वह भी देख लेंगे. मुझे भी मध्य प्रदेश की जेल में गए हुए 15 साल हो गए. हालांकि, बंगाल की जेल में मैं हाल ही में जा चुका हूं.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.